धूमधाम से मनाया गया जबलपुर वेटनरी कॉलेज का 68 वां स्थापना दिवस

पशु संदेश, जबलपुर।
जबलपुर वेटनरी कॉलेज का 68 वां स्थापना दिवस बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया | स्थापना दिवस के अवसर पर ग्रेजुऐट व पोस्ट ग्रेजुऐट छात्रों को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। इस मौके पर पशु चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पशु चिकित्सकों को भी सम्मानित किया गया।
स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीडी जुयाल ने कहा कि वेटरनरी स्टूडेंट्स ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में अपनी रिसर्च से पशु चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति ला दी है। पशुधन संवर्धन और पशु चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में लगातार किये जा रहे प्रयासों से हम नए छात्रों के लिये बेहतर आयाम स्थापित करने में सफल हुये हैं।
समारोह के शुभारंभ अवसर पर वर्तमान कुलपति के साथ विवि. के पूर्व कुलपति गोविंद प्रसाद मिश्र, एल्यूमनी के अध्यक्ष डॉ. आनंद मोहन श्रीवास्तव भी मौजूद थे। इस मौके पर डॉ. गोविंद मिश्र ने कहा कि वेटरनरी कॉलेज, पशु वैज्ञानिकों की नर्सरी है, यहां से शिक्षित हर छात्र किसी न किसी क्षेत्र में पारंगत होकर ही निकलता है।
इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. एचएल शाह, डॉ. आरसी दत्ता, डॉ. एआर मुले, डॉ. जेएल बेगड, डॉ. एचकेबी पारेख एवं डॉ. पीजी नाजपांडे का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में सीडब्ल्यूएफएच सेंटर के डायरेक्टर डॉ. एबीश्रीवास्तव, डॉ. पीके शुक्ला, डॉ. आदित्य मिश्रा, बायोटेक्नालॉजी सेंटर के निदेशक डॉ. बीसी सरखेल, डॉ. पीके सोंलकी, डॉ. अग्रवाल, डॉ. केपी सिंह, डॉ.देवेन्द्र गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे। कार्यक्रम में मंच का संचालन डॉ.अमिता तिवारी ने किया।

  •